Friday, October 18, 2024
Homeकोरबाचार वार्डों को वाणिज्य, उद्योग और श्रम मंत्री ने दी गार्डन की...

चार वार्डों को वाणिज्य, उद्योग और श्रम मंत्री ने दी गार्डन की सौगात


0 एनसीएपी फंड से 1.70 करोड़ की लागत से निर्मित होंगे उद्यान

कोरबा (खटपट न्यूज)। वाणिज्य, उद्योग और श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन रविवार को नगर निगम के विभिन्न भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल हुए।
एनसीएपी(नेशनल क्लीन एयर प्रोग्राम) के तहत शहर में विभिन्न स्थानों पर उद्यान और पौधरोपण के लिए कार्य स्वीकृत किए गए।
वॉर्ड क्रमांक 28 में 35 लाख की लागत से उद्यान, वॉर्ड क्रमांक 16 जल उपचार केन्द्र के पास 45 लाख की लागत से उद्यान, वार्ड क्रमांक 33 में उद्यान 17.23 लाख, वार्ड क्रमांक कटहल गार्डन का विकास कार्य 47.51 लाख, बरबसपुर डंपिंग यार्ड में पौधरोपण का कार्य 25 लाख की लागत से किया जायगा।
भूमिपूजन कार्यक्रम में वॉर्ड क्रमांक 16 के पार्षद नरेंद्र देवांगन ने कहा की लंबे समय से शहर के अलग अलग जगहों पर उद्यानों के निर्माण की मांग की जा रही थी, इस पर कैबिनेट मंत्री श्री लखन लाल देवांगन के प्रयास से इन उद्यान के लिए स्वीकृति मिली। नरेन्द्र देवांगन ने कहा की मंत्री श्री लखन लाल देवांगन जी ने डीएमएफ की बैठक में सभी वार्डो मे कार्यों के लिए कुल 3 करोड़ की स्वीकृति दी है, बिना भेदभाव के भाजपा की सरकार विकास के लिए प्रतिबद्ध है।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री लखन लाल देवांगन ने कहा की जब वे महापौर थे तब इस उद्यान के बाउंड्रीवाल का निर्माण किया गया था, अब जाकर इस उद्यान का निर्माण किया जा रहा है। 13 साल बाद आज इस उद्यान का निर्माण हो रहा है। वॉर्ड के गणमान्य नागरिकों द्वारा इस उद्यान में पौधरोपण कर एक नेक कार्य किया है। नए उद्यान के निर्माण में किसी तरह से पेड़ो को नुकसान नहीं पहुंचाया जायगा।
कोरबा को प्रदूषण से निजात दिलाने के लिए मोदी सरकार एनसीएपी फंड के तहत कार्य करा रही है। ताकि हमारे शहर की आबोहवा स्वच्छ रहे। इस अवसर पर सभापति श्याम सुंदर सोनी, पार्षद गण अनुज जायसवाल, प्रतिभा शर्मा, भाजपा के जिला उपाध्यक्ष प्रफुल्ल तिवारी, राधे यादव सहित अधिक संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

    Google search engine

    Google search engine
    RELATED ARTICLES

    Most Popular

    Recent Comments