Friday, October 18, 2024
HomeUncategorizedDesh-Videshबड़ी खबर: आतांकियों ने भेजा है RDX, सुरक्षा बढ़ाने केंद्र ने किया...

बड़ी खबर: आतांकियों ने भेजा है RDX, सुरक्षा बढ़ाने केंद्र ने किया अलर्ट, धर्म स्थल निशाने पर

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने धार्मिक भावनाओं को भड़काने की नापाक योजना पर पंजाब सरकार को हाई अलर्ट किया है। पंजाब में देश के विरोधी तत्वों द्वारा साजिश की जा रही है। एजेंसियों ने सभी डेरा मुखियों के अलावा सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा को यकीनी बनाने का आदेश दिया है। इस इनपुट के बाद पंजाब सरकार ने सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा चाक चौबंद कर दी है। मंदिरों से लेकर गुरुद्वारों में सीसीटीवी कैमरों को लगाने और गांव स्तर पर सरपंचों तक को आगाह करना शुरू दिया गया है कि अगर कोई शरारती तत्व गांव या धार्मिक स्थलों के आसपास दिखाई देता है तो उसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें।
ताजा इनपुट के मुताबिक, पंजाब में कई धार्मिक डेरों पर शरारती तत्व कोई वारदात कर सकते हैं। डेरों के कई मुखी पहले ही आतंकवादियों के निशाने पर है। वियना कांड के बाद पंजाब में काफी दिनों तक माहौल खराब रहा और आगजनी हुई थी। वियना में डेरा सच्चखंड बल्लां के संत रामानंद जी की आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी। आतंकवादियों द्वारा डेरा सिरसा के संत गुरमीत राम रहीम, नूरमहल के दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान के लिए आरडीएक्स भेजा जा चुका है। इसी वजह से कई डेरों की सुरक्षा को रिव्यू किया जाने लगा है। अमृतसर व कपूरथला की सनसनीखेज वारदात के बाद एजेंसियों को इनपुट मिले हैं कि पंजाब में धार्मिक भावनाओं को भड़काने के लिए नापाक हरकतें की जा सकती हैं।
पंजाब में विधानसभा चुनाव भी निकट आ रहे हैं और इसका पूरा फायदा पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई उठाने की फिराक में है। पंजाब में सभी गुरुद्वारा और मंदिरों की सुरक्षा कड़ी करने का आदेश जारी कर दिया गया है और तमाम धार्मिक स्थलों के बाहर सीसीटीवी कैमरों को लगाने का आदेश दिया गया है। पंजाब में तमाम छोटे बड़े गांवों में गुरुद्वारा साहिब हैं, जहां पर श्री गुरुग्रंथ साहिब जी का प्रकाश है। ऐसे में एजेंसियों की तरफ से यह भी आगाह किया गया है कि तमाम गुरुघरों की सुरक्षा को सख्त किया जाए और निगरानी रखी जाए। सूत्रों के मुताबिक यह इनपुट भी मिले हैं कि पंजाब में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने ड्रोन से टिफिन बम भी भेजे हैं। जिसकी एक खेप को अभी बरामद नहीं किया जा सका है। पंजाब में एक दर्जन ऐसे लोगों को तैयार कर भेजा गया है, जिनको सिखों व हिंदुओं या डेरे से जुड़े श्रद्धालुओं की धार्मिक भावनाओं को भड़काने का टास्क दिया गया है। पंजाब में जहां शनिवार को श्री दरबार साहिब में बेअदबी की घटना हुई, वहीं इससे पहले तख्त श्री केशगढ़ साहिब में भी नापाक हरकत की गई। पंजाब में पिछले दो दिन की घटनाओं से काफी तनाव का माहौल पैदा हो गया है और शांति व भाईचारे को खतरा पैदा हो गया है। पंजाब में खुफिया एजेंसियों की टीमों ने अपना जाल बिछा दिया है। पंजाब की इंटेलिजेंस व काउंटर इंटेलिजेंस की टीमों को मैदान में उतारा गया है और तमाम धार्मिक स्थलों के इर्द गिर्द डेरा जमाने का आदेश दिया गया है। (साभार)

    Google search engine

    Google search engine
    RELATED ARTICLES

    Most Popular

    Recent Comments